Home Meerut बारिश में बिजली के तारों से दूर रहें लोग: एमडी पावर

बारिश में बिजली के तारों से दूर रहें लोग: एमडी पावर

0
एमडी पीवीवीएनएल ईशा दुहन

शारदा रिपोर्टर मेरठ। मौसम विभाग द्वारा जारी बारिश की चेतावनी के दृष्टिगत एमडी पीवीवीएनएल ईशा दुहन ने लोगों से बिजली सुरक्षा के प्रति सावधानी बरतने की अपील की है।

सभी फील्ड अधिकारियों से कहा है कि बारिश में तेज हवा में तारों पर पेड़ गिरने से बिजली आपूर्ति बाधित न हो, इसके लिए लाइनों के आसपास पेड़ों की छंटाई करना सुनिश्चित करें। पेट्रोलिंग तेज करने एवं जर्जर लाइनों की मरम्मत कराने के निर्देश दिए।

एमडी ने कहा कि आपूर्ति में व्यवधान से संबंधित जानकारी निकटतम बिजली कार्यालय के साथ हेल्पलाइन नंबर 1912 पर दर्ज कराएं। कर्मचारियों से भी बारिश के दौरान लाइनों पर कार्य करते समय सुरक्षा-सावधानियां बरतने को कहा है।

उन्होंने उपभोक्ताओं से अपील की है कि बिजली के खंभों को न छुएं और न ही उनसे मवेशियों को बांधे। बिजली लाइनों के नीचे कोई कार्यक्रम न करें। नए भवनों का निर्माण, बिजली लाइनों से उचित दूरी पर कराएं। वाहन की छत पर यात्रा न करें। खेत की मेढ़ पर यदि खंभा लगा है तो उचित दूरी रखकर काम करें। खंभे पर स्पार्किंग है तो तुरंत फीडर इंचार्ज, अवर अभियन्ता, सब स्टेशन पर सूचना दें। कहा कि बारिश से कोई लाइन ढीली पड़ गई हो तो तुरंत फीडर इंचार्ज, अवर अभियंता या सब स्टेशन पर सूचना दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here