Home Meerut डॉक्टर का जन्म ही समाज को देने के लिए होता है

डॉक्टर का जन्म ही समाज को देने के लिए होता है

- महावीर विश्वविद्यालय में सोमवार को महावीर आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल द्वारा धूमधाम से मनाया गया डॉक्टर्स डे, उत्कृष्ट कार्य के लिए डॉक्टरों को स्मृति चिन्ह देकर किया सम्मानित.

0

शारदा रिपोर्टर मेरठ। महावीर विश्वविद्यालय के अन्तर्गत महावीर आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल द्वारा सोमवार को डॉक्टर डे पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ विश्विद्यालय संस्थापक कुबेर दत्त शर्मा और मैनेजिंग डायरेक्टर तेजस्व भारद्वाज ने दीप प्रज्वलित कर किया। इसके बाद संस्थापक कुबेर दत्त शर्मा और मैनेजिंग डायरेक्टर तेजस भारद्वाज ने केक काट सभी डॉक्टर्स को डॉक्टर डे की बधाई दी।

कार्यक्रम में संस्थान के सभी चिकित्सकों को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के दौरान विश्वविद्यालय के समस्त स्टाफ और छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए संस्थापक कुबेर दत्त शर्मा ने कहा कि हम अपने महत्व को जाने की समाज में हमारा क्या महत्व है। हम स्वयं को जाने। हम सभी डॉक्टर समाज के लिए श्रेष्ठ हैं। डॉक्टर समाज में एक विशेष स्थान रखते हैं। आज (डॉक्टर्स डे) आपका दिन है। डॉक्टर हमेशा समाज को देता है समाज से प्राप्त नहीं करता। डॉक्टर का जन्म ही समाज को देने के लिए होता है, हालांकि इससे ही हमारी जीविका भी चलती है मगर एक डॉक्टर को अपने अंदर मानवता हमेशा रखनी चाहिए। डॉक्टर के तौर पर अपनी ऐसी पहचान बनाए की लोग कहे कि डॉक्टर तो ऐसे होते हैं।

कार्यक्रम में महावीर आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के बीएएमएस के छात्र-छात्राओं ने पीपीटी प्रेजेंटेशन द्वारा विभिन्न रोगों पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन डॉ. निशा शर्मा और ज्योति सिंह द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में कॉलेज के डॉक्टर्स डॉ. सुभाष चंद्र चौहान, डॉ. अनुपम सिंह, डॉ. राज कुमारी गुप्ता, डॉ.वैशाली, डॉ. संदीप, डॉ. अखिलेश, डॉ. नवेदिता, डॉ. विक्रांत, डॉ. शैली सहित बड़ी संख्या में छात्र उपस्थित रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here