Home देश Kargil Vijay Diwas: कारगिल विजय दिवस पर पीएम मोदी समेत इन नेताओं...

Kargil Vijay Diwas: कारगिल विजय दिवस पर पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने दी जवानों को श्रद्धांजलि

0

Loading

Kargil Vijay Diwas: कारगिल विजय दिवस पर पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने दी जवानों को श्रद्धांजलि


शारदा न्यूज़, समाचार डेस्क।


 

नई दिल्ली: कारगिल विजय दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने कारगिल युद्ध में प्राणों की आहुति देने वाले जवानों को श्रद्धांजलि दी।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर कहा कि कारगिल विजय दिवस भारत के उन अद्भुत पराक्रमियों की शौर्यगाथा को सामने लाता है, जो देशवासियों के लिए सदैव प्रेरणाशक्ति बने रहेंगे। इस विशेष दिवस पर मैं उनका हृदय से नमन और वंदन करता हूं। जय हिंद।

 

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि भारत की सीमा की रक्षा करते हुए सर्वोच्च बलिदान देने वाले सभी वीर जवानों को कारगिल विजय दिवस पर शत शत नमन। देश उनका सदा ऋणी रहेगा।

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में कारगिल शहीद स्मृति वाटिका में आयोजित कारगिल विजय दिवस कार्यक्रम कारगिल युद्ध में अपनी जान गंवाने वाले जवानों को श्रद्धांजलि दी।

 

 

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कारगिल विजय दिवस के मौके पर कारगिल युद्ध स्मारक पहुंचे। उन्होंने कारगिल युद्ध में अपनी जान गंवाने वाले जवानों को श्रद्धांजलि दी।

 

कारगिल दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के शौर्य स्मारक पहुंचकर प्राणों की आहुति देने वाले जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

वहीं, लद्दाख में भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल आर. हरि कुमार ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर द्रास के कारगिल युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर कारगिल युद्ध में प्राणों की आहुति देने वाले जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

लद्दाख में कारगिल विजय दिवस पर चार MIG-29 विमानों ने द्रास में कारगिल युद्ध स्मारक के ऊपर से उड़ान भरी। 1999 के कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here