Home न्यूज़ फिरोजाबाद: स्कूली वाहनों के लिए डीएम के एक्शन प्लान

फिरोजाबाद: स्कूली वाहनों के लिए डीएम के एक्शन प्लान

0

Loading

फिरोजाबाद: स्कूली वाहनों के लिए डीएम के एक्शन प्लान


शारदा न्यूज़, संवाददाता |

फ़िरोज़ाबाद। जिला विद्यालय यान परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक में स्कूली वाहनों की फिटनेस पर विशेष जोर दिया है। जिलाधिकारी ने बैठक में कहा कि बगैर फिटनेस स्कूल वाहनों का संचालन करने वाले स्कूल एवं कॉलेजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

 

बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिलाधिकारी डॉ.उज्जवल कुमार ने जिला विद्यालय निरीक्षक से कहा कि जिन स्कूलों के वाहन बगैर फिटनेस संचालित होते हुए मिलें, उन स्कूलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। वहीं फिटनेशन न होने के बाद भी संचालित वाहनों पर कार्रवाई के निर्देशक सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को दिए। 15 वर्ष पुराने स्कूली वाहनों का संचालन रोकने के निर्देश दिए।

इस पर एआरटीओ राजेश कर्दम ने बताया कि जिले में स्क्रैप सेंटर को अनुमति मिल चुकी है। वहीं डीएम ने निर्देश दिए कि जिले के स्कूल, कॉलेज, महाविद्यालय एवं तकनीकी संस्थानों में सड़क सुरक्षा संबंधी सड़क यातायात के चिह्न वाले फ्लैक्स लगाए जाएं, ताकि छात्र-छात्राएं जागरूक हो सकें।

 

डीएम ने बैठक में यह भी कहा कि जिले के सभी हिंदी एवं अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में पार्किंग की व्यवस्था भी स्कूल संचालक करें। बैठक में अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here