Home Meerut ईद उल अजहा: अल्लाह की इबादत में उठे हाथ, शाही ईदगाह समेत...

ईद उल अजहा: अल्लाह की इबादत में उठे हाथ, शाही ईदगाह समेत 9 स्थानों पर अदा की गई नमाज 

0
Eid ul Adha 2024
  •  अकीदत के साथ अदा हुई नमाज, इसके बाद हुई कुर्बानी।

शारदा रिपोर्टर

मेरठ। बकरीद पर्व हर्षल्लास से मनाया गया। मेरठ में दिल्ली रोड स्थित शाही ईदगाह में मुस्लिम समाज के लोग नमाज अदा करने पहुंचे और अल्लाह की इबादत में हजारों हाथ उठे। वहीं, अनेक मस्जिदों में भी नमाज अदा की गई। देश में खुशहाली और तरक्की के साथ ही बारिश की दुआ की गई। इसके बाद कुबार्नी दी गई। परिवार के सदस्यों के साथ बच्चे भी सजधजकर नमाज अदा करने पहुंचे। वहीं, पुलिस-प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए।

 

 

 

शाही ईदगाह समेत जनपद की सभी मस्जिदों में सोमवार को शांतिपूर्ण तरीके से ईद-उल-अजहा की नमाज संपन्न हुई। तकरीर में बारिश होने की दुआओं के साथ प्यार मोहब्बत से बकरीद मनाने की अपील की गई।

शाही ईदगाह समेत 9 स्थानों पर अदा की गई नमाज 

सोमवार सुबह से नमाजियों की भीड़ लगनी शुरू हो गई थी। शहर की दिल्ली रोड शाही ईदगाह में सुबह 7:15, हौज खास खैरनगर में 7:30, भइया जी मस्जिद लालकुर्ती में 7:30, शाहनत्थन 7:30, ईदगाह लिसाड़ी में 6:45, फैज ए आम में 6:45, ईदगाह बाले मिया 7:00, मदीना मस्जिद हापुड़ रोड 6:15, जामा मस्जिद समर गार्डन 7:15 व मदरसा कासिमउल उलूम कांच का पुल में सुबह 6:00 बजे नमाज अदा की गई।

 

शाही ईदगाह पर नमाजियों को ईद की मुबारकबाद देते योगेश वर्मा ।

 

शाही ईद गाह में सुरक्षा के मद्देनजर ड्रोन कैमरे, ईद गाह में प्रवेश करने वाले सभी 17 मार्ग व 80 रास्तों पर बैरिकेडिंग कर दी गई थी। इसी के साथ सुबह सात बजे के बाद जो नमाजी ईदगाह पहुंचे। उन्हें वापस भेज दिया गया। पुलिस कर्मियों के साथ वॉलिटियर भी रहे। जिन्होंने देरी से पहुंचने वाले नमाजियों को वापस भेजा और सड़क पर नमाज ना पढ़ने की हिदायत भी दी।

शहर काजी प्रोफेसर जैनुस साजिद्दीन सिद्दकी ने तकरीर में कहा कि सभी को मुल्क में अमनो अमान के लिये मिलजुल कर प्रयास करने चाहिये। इस्लाम शिक्षा पर ज्यादा जोर देता है और बच्चों को अच्छी तालीम दिलाएं ताकि वो एक जिम्मेदार नागरिक बन सकें। नमाज के बाद भीषण गर्मी को देखते हुए बारिश की दुआ की गई।

 

 

इससे पहले जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह, एडीएम सिटी ब्रजेश कुमार सिंह समेत तमाम अधिकारियों ने ईदगाह में सकुशल नमाज संपन्न कराई। ईदगाह में समाजवादी पार्टी के नेता योगेश वर्मा समेत तमाम नेताओं ने एक दूसरे को बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here