Home Meerut मेरठ विकास प्राधिकरण की बड़ी कार्रवाई, चला बुलडोजर, बारह हजार वर्गमीटर जमीन...

मेरठ विकास प्राधिकरण की बड़ी कार्रवाई, चला बुलडोजर, बारह हजार वर्गमीटर जमीन को कराया कब्जामुक्त

0

शारदा रिपोर्टर मेरठ। लोहियानगर के हापुड़ रोड पीएसी के सामने अवैध रूप से बनाए गए मकानों, दुकानों और गोदाम को मेरठ विकास प्राधिकरण के बुलडोजर ने ध्वस्त कर दिया‌। मेडा की ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान लोगों ने कार्रवाई का विरोध करते हुए जमकर हंगामा किया। लेकिन, पुलिस की सख्ती के आगे अवैध निर्माणकर्ताओं को पीछे हटना पड़ा। हालांकि, इस दौरान मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम के साथ लोगों की तीखी नोकझोंक भी हुई। लेकिन मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी रखी और करीब बारह हजार वर्ग मीटर में अवैध रूप से विकसित की गई दुकानों, मकानों और गोदाम को ध्वस्त कर दिया गया।

दरअसल, मेरठ विकास प्राधिकरण के वीसी अभिषेक पांडे के आदेश पर जनपदभर में अवैध कॉलोनी और अवैध निर्माण के खिलाफ लगातार बड़ा
अभियान चल रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम कई बुलडोजरों के साथ लोहियानगर थानाक्षेत्र के हापुड़ रोड स्थित पीएससी के सामने पहुंची। इस दौरान टीम को देखते ही लोगों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद लोगों ने मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम का विरोध भी करना शुरू हो गया है। जिसके चलते लोगों की तीखी नोकझोंक मेरठ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से हुई। लेकिन, पुलिस की सख्ती के आगे सभी अवैध निर्माणकर्ताओं को पीछे हटना पड़ा।

ध्वस्तीकरण की कार्यवाही के दौरान प्रभारी अधिकारी अर्पित यादव ने बताया कि मेरठ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को लगातार सूचना मिल रही थी कि सरकारी जमीन पर कई लोगों ने कब्जा कर वहां अवैध रूप से दुकान, मकान और गोदाम बना लिए हैं।

उन्होंने बताया ध्वस्तीकरण करने से पहले नोटिस भी दिया गया था। लेकिन जमीन खाली न करने के चलते ध्वस्तीकरण करने की कार्यवाही को अंजाम दिया गया। उन्होंने बताया कि जनपदभर में अवैध निर्माणकर्ताओं के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here