Home Meerut ससुराल पक्ष पर उत्पीड़न और धमकी देने का आरोप, पीड़िता के परिजन...

ससुराल पक्ष पर उत्पीड़न और धमकी देने का आरोप, पीड़िता के परिजन पहुंचे आईजी ऑफिस

0
  • समझाने के कुछ समय बाद दोबारा ससुराल वाले दहेज की मांग करने लगे।

शारदा रिपोर्टर मेरठ। पुर्वा फय्याज अली के रहने वाले अजरा पत्नी जाकिर ने पुलिस महानिरीक्षक से ससुराल पक्ष द्वारा उत्पीड़न करने व धमकी देने की शिकायत की।

पीड़िता अजरा ने बताया कि उसकी शादी 2 वर्ष पूर्व मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार बिल्डिंग वाली मस्जिद, जली कोठी के जाकिर से हुई थी, पीड़िता के माता-पिता ने दान दहेज का समान भी दिया था। किन्तु ससुरालिये दहेज के सामान से खुश नहीं थे तथा शादी के बाद से ही 5 लाख रुपये नकद व एक स्वीफ्ट कार की मांग
कर रहे थे। कई बार समाज के लोगों ने ससुराल पक्ष को भी समझाने का प्रयास किया।

 

किन्तु समझाने के कुछ समय बाद दोबारा से ससुराल वाले दहेज की मांग करने लगे तथा पति व सास मोबीना, देवर आदिल व नन्दै शीबा, अफसा व अनम द्वारा बात-बात पर कम दहेज लाने का ताना देने लगे तथा सास और पति द्वारा पीड़िता से जबरन उक्त धनराशि व गाड़ी लाने की मांग करने लगे, जब भी पीड़िता मना करती तो यह लोग पीड़िता को कई-कई दिन एक कमरे में भूखा प्यासा बन्द कर देते तथा मारते-पीटते। कई बार घरेलू कपड़ों में पीड़िता को घर से बाहर निकाल देते।

पीड़िता के परिवार वालों ने पति जाकिर को फोन पर समझाया परंतु सास मोबीना यदि तेरे बाप की हैसियत 5 लाख रुपये व एक कार देने की नहीं है तो तू हमेशा अपने घर पर ही रह मैं तुझे तलाक दे दूंगा। इस बात को करते हए लगभग एक साल का समय व्यतीत हो गया है। सुसराल पक्ष मानसिक रूप से दबाव बना रहे हैं कि प्रार्थिनी व उसका परिवार की मांग को पूरा करे। पीड़िता के परिवार ने पुलिस महानिरीक्षक से जाकिर समेत परिवार के विरूद्ध उचित कानूनी कार्यवाही करने की मांग की।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here