Home उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश: जलस्तर बढ़ने से नोएडा में इकोटेक 3 के पास का...

उत्तर प्रदेश: जलस्तर बढ़ने से नोएडा में इकोटेक 3 के पास का इलाका हुआ जलमग्न, बाढ़ के पानी में डूबी सैकड़ों गाड़ियां

0

Loading

उत्तर प्रदेश: जलस्तर बढ़ने से नोएडा में इकोटेक 3 के पास का इलाका हुआ जलमग्न, बाढ़ के पानी में डूबी सैकड़ों गाड़ियां

  • हिंडन की बाढ़ ने मचाई तबाही

  • लगातार बढ़ रहा नदी का जल स्तर,

  • बाढ़ के पानी में डूबी करीब 400 गाड़ियां


शारदा न्यूज़, समाचार डेस्क।


 

उत्तर प्रदेश: हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ने से नोएडा में इकोटेक 3 के पास का इलाका जलमग्न हो गया। जिससे बाढ़ के पानी में करीब सैकड़ों डूब गई। बता दें सेक्टर-142 के पास एक कैब कंपनी ने पार्किंग बनाई है। बताया जा रहा है यहां पुरानी गाड़ियों को भी खड़ा किया जाता है। कुछ गाड़ियों की बीमा खत्म होने के बाद यहां खड़ा किया गया था। हिंडन का जल स्तर बढ़ने के बाद पार्किंग स्थल में पानी घुस गया। इससे तकरीबन 400 गाड़ियां डूब गई हैं। प्रशासन के अफसरों का कहना है कि यह एक निजी कंपनी का पार्किंग स्थल है। जो अवैध रूप से बनाया हुआ है। बाढ़ को लेकर चेतावनी जारी की गई थी। इस जगह पर भी प्रशासन ने टीम ने अनाउंटमेंट किया था। साथ ही पुलिस ने भी नोटिस जारी किया था, लेकिन फिर भी गाड़ियों को बाहर नहीं निकाला गया। उधर गाड़ियों का वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल रहा।

 

दरअसल बता दें कि मंगलवार को गाजियाबाद बैराज पर हिंडन नदी का जल स्तर डाउनस्ट्रीम 201.10 मीटर रहा। जबकि सोमवार को जल स्तर 201.15 मीटर था। ऐसे में जल स्तर स्थिर है। हालांकि बहाव में कमी आई है। मंगलवार को बहाव 27191 क्यूसेक रहा।

 

हिंडन नदी में बाढ़ का प्रकोप जारी है। जल स्तर कम नहीं हो रहा है। हजारों लोग प्रशासन के आश्रय स्थलों में है। जबकि कई लोग अपने रिश्तेदारों के यहां चले गए हैं। वहीं, सेक्टर-143 के पास पुराना सुथ्याना के डूब क्षेत्र में बने एक अवैध पार्किंग स्थल में खड़ी गाड़ियां भी डूब गई है। उधर, बारिश ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here