Home CRIME NEWS Shocking Case: इंस्टाग्राम पर किशोरी बनी लव जिहाद का शिकार, प्रेमजाल में...

Shocking Case: इंस्टाग्राम पर किशोरी बनी लव जिहाद का शिकार, प्रेमजाल में फंसाकर बेचा, सात आरोपी गिरफ्तार

0
shocking case
  •  छह लोगों ने किया दुष्कर्म, फिर करवा दी शादी, 
  • पुलिस ने पूरे मामले में सात आरोपियों को अरेस्ट कर भेजा जेल।

शारदा रिपोर्टर मेरठ। थाना सरूरपुर क्षेत्र में एक बहुत ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। इंस्टाग्राम के जरिए लव जिहाद का शिकार बनी नाबालिग को रेप के बाद बार-बार बेचा गया। फिर बागपत के एक दंपति ने नाबालिग की मंदिर में एक शख्स से शादी करा दी। उधर घरवाले और पुलिस किशोरी को खोजते रहे, वहीं आरोपी उसकी अस्मत से खिलवाड़ करते रहे। पुलिस ने पूरे मामले में सात आरोपियों को अरेस्ट कर जेल भेज दिया है। पीड़िता को भी बरामद कर लिया है।

थाना सरुरपुर में एक जुलाई को किशोरी की घरवालों ने मिसिंग कंप्लेन दर्ज कराई थी। पुलिस किशोरी की खोज में जुटी तो बागपत जिले के बिनौली थाने के जौहड़ी गांव में उसकी लोकेशन मिली। जहां उसकी राहुल नामक युवक से बाल विवाह कराया गया था। पुलिस आरोपी तक पहुंची उसके मोबाइल में किशोरी से शादी की वीडियो, फोटो भी मिले। पुलिस पूछताछ में राहुल ने बताया कि उसकी बहन और जीजा इस लड़की को लाए थे। उसकी कहीं शादी नहीं हो रही थी तब ये लड़की बहन लाई और शादी करा दी। पुलिस ने राहुल के जीजा और बहन को भी अरेस्ट किया।

इंस्टाग्राम पर हुआ था अफेयर

जब तीनों आरोपी और पीड़िता से पूछताछ हुई तो सारा सच सामने आया। पीड़िता ने बताया कि इंस्टाग्राम के जरिए उसकी दोस्ती मेरठ निवासी शाहिद से हुई थी। दोनों में बातचीत हुई और फिर अफेयर हो गया। चूंकि दोनों अलग-अलग संप्रदाय से थे, इसलिए शहीद ने उसे घर से भागने के लिए कहा। किशोरी जब प्रेमी से मिलने पहुंची तो उसने पहले उसका फायदा उठाया और फिर फिर शादी से इनकार कर छोड़ दिया। इस बीच सड़क पर खड़ी पीड़िता को आॅटो चालक फुरकान अपने साथ ले गया. उसे सहारा देने के नाम पर उसका रेप किया। इसके बाद किशोरी दो अन्य युवकों के पास बेची गई। जिन्होंने उसके साथ बलात्कार किया। अंत में बागपत के पति, पत्नी किशोरी को अपने साथ ले आए, जहां अपने भाई से नाबालिग की शादी करा दी।

एक जुलाई को घरवालों ने दर्ज करवाई थी गुमशुदगी

पुलिस पुलिस ने पूरे मामले में प्रेमी साहिब पुत्र शाहिद निवासी रसूलपुर औरंगाबाद, नीरज, प्रदीप, राहुल, आॅटोचालक फुरकान, साहिब और एक महिला को अरेस्ट कर जेल भेज दिया है। एक जुलाई को लड़की के घरवालों ने सरुरपुर थाने पर गुमशुदगी दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस ने लड़की को खोजना शुरू किया। सीसीटीवी के जरिए पुलिस बागपत के बिनौली थाना के गांव जौहड़ी तक पहुंची. जहां पता चला कि नाबालिग की शादी गांव के एक युवक राहुल से मंदिर में करवाई गई। जहां पुलिस को शादी की तस्वीरें भी मिली। इसके बाद पुलिस आरोपी राहुल तक पहुंची. आरोपी राहुल के मोबाइल में पुलिस को शादी की तस्वीरें और वीडियो दोनों मिले। राहुल से पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो पूरा सच सामने आया।

योजना के तहत अपहरण और दुष्कर्म

एसपी देहात कमलेश बहादुर सिंह ने बताया कि सरुरपुर के गांव से लड़की गायब हुई थी। मुकदमा हुआ और जांच में पाया गया कि सात लोगों ने योजना बनाकर उसे अपहरण फिर दुष्कर्म किया। लड़की को बरामद कर सभी आरोपियों को अरेस्ट कर लिया गया है। पीड़िता का मेडिकल और बयान कराकर अन्य कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here