Home Meerut खुली पोल: शुरू होने से पहले ही नौचंदी मेला परिसर में भरा...

खुली पोल: शुरू होने से पहले ही नौचंदी मेला परिसर में भरा पानी

0
  • जिला पंचायत और प्रशासन की तैयारी और व्यवस्था की खुली पोल।

शारदा रिपोर्टर

मेरठ। तेज हवाओं के बीच गुरूवार सुबह हुई झमाझम बारिश ने आज से शुरू होने वाले मेला नौचंदी में घूमने आने वाले लोगों का मजा किरकिरा कर दिया। जबकि, झमाझम बारिश ने जिला प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों की भी पोल खोलकर रख दी। मेला परिसर में जगह-जगह पानी भर गया। जिससे मेले के दुकानदारों की दुकान में पानी घुस गया। जिसको निकालने में दुकानदारों को खासी परेशानियों का सामना पड़ा।

मेला नौचंदी के पटेल मंडप में कई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं। लेकिन तेज बारिश से पूरा पटेल मंडप पानी से सराबोर हो गया। जबकि नौचंदी मैदान के बाहर स्थिति और खराब हो गई। बारिश से दुकानों के अंदर पानी भर गया। झंडा वाला होटल के आसपास और अन्य दुकानों के बाहर जलभराव होने से दुकानदार परेशान दिखाई दिए।

बता दे कि बुधवार को मेरठ के डीएम दीपक मीणा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि लोकसभा चुनाव के चलते इस बार मिला लेट शुरू हुआ। जो कावड़ यात्रा से पहले पूरा कराया जाएगा। यानी 27 जून से 27 जुलाई तक ही नौचंदी मेला लगेगा। इसके बाद पुलिस प्रशासनिक अधिकारी कावड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने में लग जाएंगे। लेकिन अगर मेले की बात करें तो यहां आने वाले दुकानदारों को इस बार काफी नुकसान होता दिखाई दे रहा है। क्योंकि आचार संहिता के चलते पहले ही मेला नौचंदी काफी लेट हो गया था। जबकि अब मानसून सिर पर है।

जिसको देखकर कहा जा सकता है कि ऐसे में बारिश नौचंदी मेले में आने वाले लोगों और दुकानदारों को जरूर परेशान करेगी। जिससे यहां दुकान लगाने वालों को काफी नुकसान होगा शारदा एक्सप्रेस ने पहले ही नौचंदी मेला देरी से शुरू होने और मानसून को लेकर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि बारिश के बीच शुरू होने वाले मेले से दुकानदार किनार कर सकते हैं। क्योंकि उन्हें भारी नुकसान होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here