Home Meerut मेरठ: ठगी को लेकर एसपी सिटी से मिले ज्वेलर्स

मेरठ: ठगी को लेकर एसपी सिटी से मिले ज्वेलर्स

0

Loading


शारदा न्यूज़, संवाददाता |

मेरठ। बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन का एक प्रतिनिधि मंडल आज पुलिस अधीक्षक नगर से मिला।

वर्तमान में थाना कंकरखेड़ा के अंतर्गत बाबा ज्वेलर्स के विनीत वालिया द्वारा ग्राहकों के साथ की गई हेरा फेरी व ठगी में सर्राफा बाजार के नीलगली स्थित दीप ज्वेलर्स व कंकरखेड़ा गुरुनानक बाजार के मल्होत्रा ज्वेलर्स का नाम भी प्राथमिक सूचना में आ जाने पर सभी व्यापारियों ने इस पर अपनी आपत्ति दर्ज कराई।

व्यापारियों ने बताया की बाबा ज्वेलर्स के विनीत वालिया इन सर्राफा व्यापारियों से समय-समय पर आभूषण लेते थे और उनका भुगतान कई बार ग्राहकों से सीधे भी करा देते थे। लेकिन एक ग्राहक द्वारा थाना कंकरखेड़ा में दीप ज्वेलर्स और मल्होत्रा ज्वेलर्स के खिलाफ दी गई तहरीर में जिस प्रकार से यह कहा गया कि, मैंने इनको चेक दिए थे और इन्होंने कुछ समय बाद सोने के बढ़े हुए दाम से मेरे पैसे भुगतान करने के लिए कहा था सर्वथा झूठ और तथ्यहीन है। इस संदर्भ में व्यापारियों द्वारा सभी डीलिंग के बिल, पर्चे, जीएसटी इन्वॉयस, आदि एसपी सिटी को उपलब्ध कराई गई।

उन्होंने कहा कि, कुछ लोग गलत तरीके से उन्हें फंसकर उनकी मान प्रतिष्ठा धूमिल करना चाहते हैं व आर्थिक रूप से भी उनका उत्पीड़न करना चाहते हैं। जिस व्यक्ति ने यह एफआईआर दर्ज कराई है बिल्कुल झूठी और गलत लिखवाई गई है। अगर हमें कभी भी किसी से भुगतान मिला है तो हमने उनको ज्वेलरी दी है। अगर उनका कोई लेन-देन बाबा ज्वेलर्स के विनीत वालीया या उनके परिजनों पर है तो वह उनसे उसकी वसूली करें अथवा उनके खिलाफ रिपोर्ट लिखवाए। हमारा किसी भी प्रकार का कोई भी लेना या देना उक्त व्यक्ति अथवा अन्य उनसे संबंधित किसी व्यक्ति पर नहीं है। उपस्थित व्यापारियों ने नंबर एक के ट्रांजैक्शन में भी इस प्रकार की रिपोर्ट लिखवाने पर, वह भी एक वर्ष बाद या उससे अधिक समय बाद अपना आश्चर्य व्यक्त किया कि, यह तो नंबर एक में भी कारोबार करने पर कभी भी कोई भी हमारे साथ झूठी धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर सकता है।

सभी ने एसपी सिटी से निवेदन किया कि किसी भी निर्दोष को इस प्रकार के मिथ्या तथ्यों पर आधारित प्राथमिक सूचना के आधार पर दोषी न माना जाए व अपने किसी भी व्यापारी के विरुद्ध बिना उसके दोष के कोई भी कार्यवाही ना की जाए।

इस अवसर पर अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल, महामंत्री विजयआनन्द अग्रवाल, रमेश चंद्र राठी, लोकेश अग्रवाल, दीपक वर्मा, अमीरचंद मल्होत्रा, आशीष कपूर, दीपक कपूर, सुनील वर्मा,आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here