Home Lucknow यूपी कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया यह ऐलान, पढ़ें...

यूपी कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया यह ऐलान, पढ़ें पूरी खबर

0

Loading

यूपी कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया यह ऐलान, पढ़ें पूरी खबर


शारदा न्यूज़, समाचार डेस्क |

लखनऊ। आज मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रिमंडल की विशेष बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। बैठक में सोनभद्र में ओबरा डी नाम से 800 मेगावाट के दो पावर प्लांट लगाने का निर्णय लिया गया है जिसमें यूपी सरकार और एनटीपीसी की 50-50 प्रतिशत की हिस्सेदारी होगी।

दरअसल मिली जानकारी के अनुसार, इस परियोजना का पहला यूनिट 50 महीने और दूसरा यूनिट 56 महीने में बनकर तैयार होगा। जिसमें कुल 17985 करोड़ रुपये की लागत आएगी। बताया जा रहा है कि प्लांट लगने के बाद एक रुपये प्रति यूनिट सस्ती बिजली उपभोक्ताओं को मिलेगी।

 

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बताया कि बैठक में रामपुर में रामपुर-शाहबाद-बाजपुर मार्ग पर कुल 57. 592 किलोमीटर सड़क के चौड़ीकरण और सुंदरीकरण का प्रस्ताव मंजूर किया गया है।

मां विध्यवासिनी कॉरिडोर में विस्तारीकरण, सुंदरीकरण योजना के तहत पार्सल 1, 2, 2A 3, 3ए, 4, 5 में जनसुविधा के निर्माण के लिए अतिरिक्त भूमि अधिग्रहण एवं निर्मित भवनों के ध्वस्तीकरण, मलबा निस्तारण का प्रस्ताव मंजूर किया गया है।

रानीपुर टाइगर रिजर्व चित्रकूट के निकट पर्यटन विकास के लिए भूमि अधिग्रहण का प्रस्ताव मंजूर किया गया है।
भारत सरकार द्वारा ०मिशन वात्सल्य योजना (पूर्व नाम बाल संरक्षण योजना) की नवीन गाइडलाइन को अंगीकार करने का प्रस्ताव मंजूर किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here