Home Education News बेटियां फाउंडेशन ने प्राइमरी स्कूल सोफीपुर में पंखा लगवाया व स्टेशनरी दी:...

बेटियां फाउंडेशन ने प्राइमरी स्कूल सोफीपुर में पंखा लगवाया व स्टेशनरी दी: शिवकुमारी गुप्ता

0

Loading

बेटियां फाउंडेशन ने प्राइमरी स्कूल सोफीपुर में पंखा लगवाया व स्टेशनरी दी: शिवकुमारी गुप्ता


शारदा न्यूज़, संवाददाता |


मेरठ। बेटियां फाउंडेशन मेरठ ने आज सरकारी प्राइमरी पूर्वा कंबोहगेट स्कूल सोफीपुर में बच्चो को छुट्टियों में दिए गए कार्यों का परीक्षण किया संस्था द्वारा बच्चों को अपने अपने घरों में पौधशाला बनाने का कार्य सौंपा था सभी ने भिन्न-भिन्न तरह के पौधे लगाए और उन पौधों का महत्व भी बताया। अध्यक्ष अंजू पांडेय ने बच्चों के चरित्र निर्माण बनाए रखने के लिए कुछ टिप्स बताए, अनुशासन, सम्मान, समय पर अपने कार्य, हर शब्द का अर्थ जानो फिर कार्य करो, व मुस्कान हमेशा चेहरे पर बनाए रखो क्योंकि आपकी मुस्कुराहट आपके हर कार्य को पूर्ण करेगी साथ ही जरूरतमंद बच्चो को सरकारी योजनाओं का लाभ भी दिलवाया।

 

 

दरअसल पल्लवपुरम क्षेत्रीय अध्यक्ष बबीता कटारिया ने बच्चों को फोन, गैजेट्स का प्रयोग के लिए बताया कि जब आप स्कूल का काम करें तभी फोन का प्रयोग करें क्योंकि फोन आपकी आंखें, आपका मानसिक स्तर व शारीरिक विकास में बाधक है साथ ही स्कूल में पंखा लगवाया ताकि बच्चे गर्मी में ना रहे।

 

सचिव शिव कुमारी गुप्ता ने बच्चों को ज्ञानवर्धक गेम्स मुहावरो द्वारा करवाए जिस पर सभी को स्टेशनरी व कापियां दी गई गेम्स के विजेता छात्राओं को विशेष उपहार दिए गए।

 

सुधा अरोड़ा द्वारा बच्चों को देश को जानो, राष्ट्रीय व धार्मिक पर्वों को विस्तार पूर्वक बताया तथा 15 अगस्त के महत्व की जानकारी दी। प्रधानाचार्य ने बेटियां फाउंडेशन द्वारा सहयोग देने का धन्यवाद किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here