Home Sports News भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने मारी टॉप-10 में एंट्री

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने मारी टॉप-10 में एंट्री

0
ऋषभ पंत

दुबई। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने लंबे समय बाद वापसी करते हुए टेस्ट में शानदार शतक जमाया। इसकी बदौलत बुधवार को जारी लेटेस्ट आईसीसी रैंकिंग में छठे स्थान पर प्रवेश किया, लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली लिस्ट में खिसक गए। ऋषभ पंत (731 रेटिंग अंक) ने चेन्नई बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मैच में शतक जड़ा था।

 

वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में छठे जबकि सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (751) टेस्ट मैच की पहली पारी में अर्धशतक की बदौलत पांचवें स्थान पर पहुंच गए। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने हालांकि शीर्ष 10 में अपना स्थान कोहली को भी पांच स्थान का नुकसान हुआ जिससे वह शीर्ष 10 से बाहर हो गए और अब वह तालिका में 12वें स्थान पर हैं।

गॉल में श्रीलंका और न्यूजीलैंड टेस्ट में शीर्ष 10 गेंदबाजी रैंकिंग में बदलाव हुआ है जिसमें प्रभात जयसूर्या ने नौ विकेट झटककर खेल के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर के तौर पर खुद को साबित करते हुए पांच पायदान की छलांग लगायी और आठवें स्थान पर पहुंच गए।

जयसूर्या (743 अंक) श्रीलंका के तीनों प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाले खिलाड़ी हैं और उन्होंने असिथा फर्नांडो (700) को पछाड़ा जो दो पायदान खिसककर 13वें स्थान पर पहुंचे। बल्लेबाजी रैंकिंग में कामिंडु मेंडिस 16वें और धनंजय डि सिल्वा आल राउंडर रैंकिंग में 18वें स्थान पर काबिज हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here