Home CRIME NEWS मुठभेड़ में हाशिम बाबा गैंग के दो शूटर गिरफ्तार

मुठभेड़ में हाशिम बाबा गैंग के दो शूटर गिरफ्तार

0

– दिल्ली के नादिर शाह हत्याकांड में थे वांछित, एसटीएफ और दिल्ली पुलिस की संयुक्त कार्रवाई


मुजफ्फरनगर। बुधवार रात हुई मुठभेड़ में पुलिस ने हाशिम बाबा के शूटरों अनस और असद को पैर में गोली मारकर घायल कर दिया। यें दोनों ही शूटर हाशिम बाबा गैंग के बताए जा रहे हैं। हाशिम बाबा दिल्ली के ग्रेट कैलाश के जिम मालिक नादिर शाह हत्याकांड में शामिल है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और यूपी एसटीएफ ने ज्वाइंट आॅपरेशन कर हाशिम बाबा के चार शूटरों को धर दबोचा। उनके कब्जे से चोरी की कारें भी पुलिस ने जब्त की हैं। ये मुठभेड़ खातौली कोतवाली क्षेत्र में हुई। दोनों घायल शूटर दिल्ली में कई बड़ी वारदातों में वांछित थे।

पुलिस नादिर शाह हत्याकांड में दोनों शूटरों अनस और असद की भूमिका की जांच कर रही है। दोनों ही हाशिम बाबा के बेहद करीबी बताए जा रहे हैं। हाशिम बाबा दिल्ली-एनसीआर में जाना पहचाना नाम है। वह उत्तरी पूर्वी दिल्ली का गैंगस्टर है और फिलहाल लॉरेंस बिश्नोई के लिए काम कर रहा है।

कुछ गिरोहों के बीच लड़ाई के एक संदिग्ध मामले में दक्षिण दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में कुछ दिन पहले मोटरसाइकिल सवार दो हमलावरों ने एक जिम मालिक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार भी किया था। चारों पर हमलावरों को साजोसामान मुहैया कराने का शक था। उनसे पूछताछ भी की गई और इनके पास से पुलिस ने दो पिस्तौल और आठ कारतूस भी जब्त किए थे।

नादिर शाह हत्याकांड का हाशिम बाबा कनेक्शन

पुलिस को शक है कि जिम मालिक की हत्या में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा के गुर्गे शामिल हैं। मारे गए जिम मालिक का नाम नादिर शाह था। उस पर लूटपाट और हत्या के प्रयास समेत कई आपराधिक मामले दर्ज थे। वह ग्रेटर कैलाश पार्ट-1 में साझेदारी में जिम चलाता था। शाह का दुबई में भी कारोबार था और बताया जाता है कि उसकी दिल्ली पुलिस के कुछ अधिकारियों से जान-पहचान थी। उसके परिवार में मां और दो भाई हैं। शाह के पिता अफगानिस्तान के मूल निवासी थे और कई साल पहले दिल्ली आकर बस गए थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here