Home Trending पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में 15,000 करोड़ की परियोजनाओं को किया...

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में 15,000 करोड़ की परियोजनाओं को किया लॉन्च

0

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में 15,000 करोड़ की परियोजनाओं का किया उद्घाटन


कृष्णानगर (पश्चिम बंगाल): पीएम नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को पश्चिम बंगाल में 15,000 करोड़ रूपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

पीएम मोदी ने नादिया जिले के कृष्णानगर में आयोजित एक आधिकारिक कार्यक्रम में इन परियोजनाओं का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज पश्चिम बंगाल को विकसित राज्य बनाने के लिए हम एक और कदम उठा रहे हैं… आज मुझे 15,000 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास का सौभाग्य मिला है। बिजली, सड़क, रेल की बेहतर सुविधाएं आपके जीवन को आसान बनाएगी। इन विकास कार्यों से पश्चिम बंगाल के आर्थिक विकास को गति मिलेगी।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “पश्चिम बंगाल देश के अन्य राज्यों के लिए पूर्वी द्वार का काम करता है। पूर्व में इस द्वार से प्रगति की अपार संभावनाओं का प्रवेश हो सकता है इसलिए हमारी सरकार पश्चिम बंगाल में सड़क मार्ग, रेल मार्ग, वायु मार्ग और जल मार्ग की आधुनिक कनेक्टिविटी के लिए काम कर रही है…”

प्रधानमंत्री ने कहा, “इंफ्रास्ट्रक्चर के दृष्टिकोण से रेल पश्चिम बंगाल के गौरवशाली इतिहास का हिस्सा रहा है लेकिन इतिहास की जो बढ़त बंगाल को हासिल थी, आजादी के बाद उसे सही ढंग से आगे नहीं बढ़ाया गया। यही कारण है कि तमाम संभावनाओं के बावजूद बंगाल पीछे छूटता गया। पिछले 10 वर्षों में हमने उस खाई को पाटने के लिए यहां के रेल इंफ्रास्ट्रक्चर पर बहुत जोर दिया है…”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here