Home Sports News बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया ने जीती सीरीज

बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया ने जीती सीरीज

0

एजेंसी, कानपुर। भारत दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर सीरीज जीत ली है। भारत ने दूसरी पारी में बांग्लादेश की टीम को 146 रनों पर समेट दिया। भारत को टेस्ट सीरीज जीतने के लिए अब 95 रन बनाने थे जिसे तीन विकेट गंवाकर बना लिये। भारत की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने शानदार फिफ्टी लगाई। कोहली 29 रन बनाकर नाबाद रहे। जसप्रीत बुमराह ने मुश्फिकुर रहीम को बोल्ड किया और बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 146 रन बनाकर ढेर हुई। भारत की तरफ से बुमराह, जडेजा और अश्विन ने तीन तीन विकेट लिये।

बांग्लादेश की टीम को पारी के 41वें ओवर में 9वां झटका तैजुल इस्लाम के रूप में लगा। बुमराह ने तैजुल को छह परआउट किया। इस दौरान वह अपना खाता तक नहीं खोल पाए। पारी के 37वें ओवर की तीसरी गेंद पर बुमराह ने मेहदी हसन को आउट किया। पंत ने उनका कैच लपका। इस दौरान मेहदी 9 रन ही बना सके।शाकिब अल हसन को रवींद्र जडेजा ने अपना शिकार बनाया। जडेजा ने अपनी ही गेंद पर उनका आसान-सा कैच लपका। बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट के आखिरी दिन रवींद्र जडेजा ने लिटन दास को चलता किया।

लिटन दास को जडेजा ने पंत के हाथों कैच आउट कराया। इस दौरान लिटन दास 1 रन ही बना सके। 30 ओवर के खेल तक बांग्लादेश ने 94/6 रन बना लिए हैं। पारी के 29वें ओवर में आकाशदीप ने शदमन इस्लाम को यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच आउट कराया।

इस दौरान शदमन 50 रन बनाकर आउट हुए।बांग्लादेश टीम को पारी के 28वें ओवर की दूसरी गेंद पर नजमुल शांतो के रूप में झटका लगा। रवींद्र जडेजा ने पारी की दूसरी गेंद पर शांतों को बोल्ड किया। इस दौरान शांतो 19 रन बनाकर चलते बने।

पांचवें दिन के खेल की शुरूआत के तीसरे ओवर में बांग्लादेश को मोमिनुल हक के रूप में झटका लगा। पिछली पारी में शतक जड़ने वाले मोमिनुल अश्विन का शिकार बने।
अश्विन ने लेग स्लिप में तैनात केएल राहुल के हाथों मोमिनुल को आउट कराया।

बनाया महारिकॉर्ड

भारतीय टीम 12 साल से अपने घर में कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं हार है। 2012 नंवबर में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हारने के बाद अपने घर में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई। भारत ने घर में पिछले 52 टेस्ट मैचों में सिर्फ 4 टेस्ट मैच में हार का सामना किया है। साल 2012 से अब तक भारत ने अपने घर में 41 टेस्ट मैच जीते है, जबकि 7 टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुए। अगर बांग्लादेश के खिलाफ भारत अपने घर में टेस्ट सीरीज जीत जाता है तो वह लगातार अपने घर में 18वीं टेस्ट सीरीज जीत जाएगा। दुनिया की कोई भी टीम अभी तक अपने घर में लगातार18 टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here