Home Meerut पीड़ित परिवार को दी जाएगी ज्यादा से ज्यादा मदद

पीड़ित परिवार को दी जाएगी ज्यादा से ज्यादा मदद

0

– मलबे के नीचे दबे पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह


शारदा रिपोर्टर

मेरठ। जाकिर कॉलोनी में मलबे के नीचे दबकर हुई दस लोगों की मौत के बाद घटना स्थल पर जाकर पीड़ित परिवार से मिलने वालों का तांता लगा हुआ है। सोमवार को भाजपा, कांग्रेस और रालोद नेता मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को सांत्वना देने के साथ ही हर संभव मदद का आश्वासन दिया। प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने पीड़ित परिवार को रोजगार से लेकर आर्थिक मदद तक जो भी संभव हो सकेगा, पूरी मदद करने की बात कही।

प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने घटना स्थल पर जाकर पीड़ित परिवार के साथ ही वहां मौजूद लोगों ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने परिवार के जिंदा बचे लोगों से शोकसंवेदना व्यक्त की। इसके बाद मीडिया से बात करते हुए धर्मपाल सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वयं इस घटना का संज्ञान लिया है। उनके निर्देश पर ही वह यहां आए हैं।

उन्होंने कहा कि यह बहुत ही दर्दनाक और दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। बारिश में लगातार ऐसी घटनाएं प्रदेश में हुई हैं। इस प्रकार की घटनाओं को रोकने का भी प्रयास सरकार की तरफ से होगा। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद होगी और उनकी आजीविका की भी व्यवस्था सरकार के माध्यम से कराई जाएगी।

वहीं दूसरी ओर बागपत से रालोद सांसद डा. राजकुमार सांगवान भी रालोद नेताओं के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने घटना को बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि वह अपने और पार्टी स्तर से पीड़ित परिवार की जो भी मदद की जा सकती है जरूर करेंगे। उनके साथ जिलाध्यक्ष मतलूब गौड़, शोहराब ग्यास, अनुसूचित आयोग के सदस्य नरेंद्र खजूरी, पूर्व विधायक राजेंद्र शर्मा आदि मौजूद रहे।

कांग्रेस सांसद इमरान मसूद भी जिलाध्यक्ष अवनीश काजला के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी की तरफ से और अपनी तरफ से पीड़ित परिवार की ज्यादा से ज्यादा मदद करेंगे। उन्होंने पीड़ित परिवार से शोकसंवेदना व्यक्त करने के साथ ही पूरे घटनाक्रम पर चर्चा की।

वहीं दूसरी ओर इससे पूर्व रविवार को पूर्व विधायक और सपा नेता योगेश वर्मा, प्रदेश सरकार में ऊर्जा राज्यमंत्री डा. सोमेंद्र तोमर ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया था।

अभी तक नहीं पहुंचे सांसद गोविल

वहीं शहर में इतना बड़ा हादसा होने के बाद भी सांसद अरुण गोविल पीड़ित परिवार से मिलने नहीं पहुंचे। उनके न आने को लेकर भाजपाई ही चर्चा करते नजर आए। भाजपाईयों का कहना था कि जनप्रतिनिधि के स्थानीय न होने पर यही होता है। यदि पार्टी स्थानीय प्रत्याशी को चुनाव लड़ाती तो आज वह भी इस दुख की घड़ी में लोगों के बीच नजर आते।

प्रभारी मंत्री के पहुंचने से पहले पकड़ने लगे कुत्ते

मेरठ। नगर निगम में प्रभारी मंत्री का खौफ तो है। यह बात अलग है कि मंत्री के जाने के बाद फिर से नगर निगम सो जाता है। लेकिन मंत्री जहां जाते हैं, उनसे पहले ही व्यवस्था दुरुस्त होनी शुरू हो जाती हैं। सोमवार को भी जाकिर कॉलोनी में ऐसा हुआ है। जब प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह के आने की सूचना पर नगर निगम का दस्ता वहां पहुंचा और गलियों में घूमने वाले आवारा कुत्तों को पकड़ना शुरू कर दिया।

जाकिर कॉलोनी में आवारा कुत्तों की संख्या बहुत ज्यादा है। यहां पर रोजाना ही कुत्ते के काटे मरीज जिला अस्पताल में लाइन लगाए नजर आते हैं। सोमवार को जब प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह हादसे के पीड़ित परिवार से मिलने जाकिर कॉलोनी पहुंचे तो उनके आने से कुछ देर पहले ही नगर निगम का दस्ता जॉकिर कॉलोनी पहुंचा और धड़ाधड़ आवारा कुत्तों की धरपकड़ शुरू कर दी।

थाना पुलिस की जीप से पहुंचे मंत्री

जिस जगह हादसा हुआ, वहां तक जाने के लिए पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी जहां पैदल ही भागते हुए पहुंचे। वहीं प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह, महापौर हरिकांत अहलूवालिया और कैंट विधायक अमित अग्रवाल थाना लोहियानगर के एसएचओ की गाड़ी में बैठकर पहुंचे।

घायलों को देखने पहुंचे अस्पताल

प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह जाकिर कॉलोनी में घटना स्थल का मुआयना करने के साथ ही पीड़ित परिवार से मिले। इसके बाद वह शास्त्रीनगर स्थित संतोष अस्पताल पहुंचे। इस अस्पताल में हादसे में घायल हुए पांच लोग भर्ती हैं। प्रभारी मंत्री ने उनका हाल जाना और चिकित्सकों से सभी का पूरी गंभीरता से ईलाज करने का निर्देश देने के साथ ही जिलाधिकारी से लगातार मॉनिटरिंग करने की बात कही।

इमरान मसूद का हुआ विरोध

सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद जब पीड़ित परिवार से बात करने जाकिर कॉलोनी पहुंचे, तो वहां मौजूद लोगों ने उनका विरोध कर दिया। लोगों ने कहा कि वह यहां क्यों आए हैं? उनकी तरफ से कोई मदद नहीं मिली। जबकि पुलिस प्रशासन और भाजपा सरकार ने उन्हें पूरी मदद दी है। इस पर इमरान मसूद ने कहा कि वह 200 किमी दूर से उनके दुख में शामिल होने आए हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने स्तर से जितना बन पड़ेगा, पीड़ितों की मदद भी करूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here